Home Business अब टीकाकरण के बिना नहीं होगी LIC

अब टीकाकरण के बिना नहीं होगी LIC

by Admin

न्यूज़ डेस्क :- कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए तरह तरह के प्रयास किए जा रहे हैं, इसी तारतम्य में भारतीय जीवन बीमा निगम ने भी एक नई पहल की है, जिसके चलते अब बीमा करवाने के लिए टीकाकरण का होना आवश्यक कर दिया गया है | 

भारतीय जीवन बीमा निगम ने व्यवस्था बनाई है कि अब बीमा कराने या नवीनीकरण के लिए वैक्सीन की दोनों डोज लेना जरूरी होगा। बीमा निगम मुख्यालय ने सभी शाखा कार्यालयों को आदेश दिया है कि बड़े बीमा कराने वालों का टीकाकरण के दोनों डोज का प्रमाणपत्र अनिवार्य रूप से जमा करें। बीमा निगम के सेण्ट्रल कार्यालय से जारी इस आदेश पर अमल शुरू हो गया है।

देश-विदेश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें….👉 unique 24 News – खबर जो आप जानना चाहते हैं unique 24 News Unique 24 News (unique24cg.com)

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीते दिनों भारतीय जीवन बीमा निगम ने यह फैसला किया है। निगम की ओर से 15 जनवरी को आदेश दिया गया कि अब उनका ही बीमा हो सकेगा जिनके पास कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने का प्रमाणपत्र होगा। बीमा एजेंट विजय कुमार जायसवाल ने बताया कि उन्होने 15 जनवरी को सिनेमा रोड निवासी अनूप कुमार का 65 लाख का बीमा करके पत्रावली शाखा में दी।

शाखा से यह पत्रावली मण्डल कार्यालय के माध्यम से जोनल कार्यालय कानपुर भेजी गई। जोनल कार्यालय ने पालिसी को रोक दी। कहा गया कि बीमा खरीदने वाले व्यक्ति के कोविड टीकाकरण के दोनों डोज लगने का प्रमाणपत्र मुहैया कराए। इसके बाद ही पालिसी स्वीकृत होगी। एलआईसी मुख्यालय ने नई बीमा पालिसी खरीदने वालों के लिए कोविड टीकाकरण का प्रमाणपत्र अनिवार्य रुप से फाइल के साथ संलग्न करने का निर्देश दिया है। वर्षों से बंद पड़ी पालिसी के नवीनीकरण में भी कोविड टीकाकरण का प्रमाणपत्र अनिवार्य रूप से लगाया जाना है।

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment