Home Business नमित मल्होत्रा ​​की कंपनी को मिला 1.7 बिलियन डॉलर का भारी मूल्यांकन

नमित मल्होत्रा ​​की कंपनी को मिला 1.7 बिलियन डॉलर का भारी मूल्यांकन

नमित मल्होत्रा ​​की वीएफएक्स और एनिमेशन कंपनी जो प्राइम फोकस की सब्सिडियरी डीएनईजी है, उसे 1.7 बिलियन डॉलर का भारी मूल्यांकन मिला है

by Wev Desk

बिजनेस डेस्क :- हमने सफलता की कई कहानियां सुनी हैं, हालांकि दूरदर्शी उद्यमी श्री नमित मल्होत्रा ​​के नेतृत्व में प्राइम फोकस की सफलता की कहानी दुर्लभ है। विनम्र शुरुआत के साथ एक स्टार्टअप, 90 के दशक में मुंबई में एक गैरेज में शुरू हुई तकनीक-सक्षम विजुअल इफ़ेक्ट कंपनी अब वीएफएक्स और एनिमेशन स्पेस में दुनिया की अग्रणी लीडर बन गई है और अब, NASDAQ पर लिस्टिंग में $1.7 बिलियन के बड़े मूल्यांकन के साथ, बड़े अमेरिकी सपने को हासिल करने वाली है।

देश-विदेश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें….👉 unique 24 News – खबर जो आप जानना चाहते हैं unique 24 News Unique 24 News (unique24cg.com)

डीएनईजी, प्राइम फोकस की एक सहायक कंपनी और फीचर फिल्म, टेलीविजन और मल्टीप्लेटफार्म कंटेंट के निर्माण के लिए एक लीडिंग टेक्नोलॉजी-एनेबल्ड विसुअल इफेक्ट्स और एनीमेशन कंपनी, और स्पोर्ट्स वेंचर्स एक्विजिशन कार्पोरेशन (“स्पोर्ट्स वेंचर्स”) (नैस्डैक: AKIC), एक सार्वजनिक रूप से -ट्रेडेड विशेष प्रयोजन अधिग्रहण कंपनी ने एक निश्चित व्यापार संयोजन समझौता किया है जिसके परिणामस्वरूप डीएनईजी एक सार्वजनिक कंपनी बन जाएगी। ट्रांसक्शन के बंद करने पर, संयुक्त कंपनी का नाम बदलकर DNEG कर दिया जाएगा और उम्मीद की जा रही है कि इसके साधारण शेयर नैस्डैक पर सूचीबद्ध होंगे। संयुक्त कंपनी का नेतृत्व डीएनईजी के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नमित मल्होत्रा ​​करेंगे।

प्राइम फोकस के संस्थापक के रूप में, नमित 1997 में मुंबई में अपनी मामूली शुरुआत से लेकर अपनी वर्तमान स्थिति (अपनी सहायक कंपनियों DNEG और प्राइम फोकस टेक्नोलॉजीज के साथ) के रूप में दुनिया की सबसे बड़ी स्वतंत्र व एकीकृत मीडिया सेवा पावरहाउस और प्राइम फोकस की रणनीति, विकास और सफलता के लिए जिम्मेदार रहे हैं। नमित ने सक्रिय रूप से ऐसी परियोजनाओं की तलाश की जो ग्रुप्स की ताकत का विस्तार करें, और अपनी टीमों को अपने ग्राहकों को विश्व स्तरीय रचनात्मक और तकनीकी सेवाएं, और बुद्धिमान वित्तीय समाधान प्रदान करने के लिए खुद को अगले स्तर तक आगे बढ़ाने के लिए चुनौती दी। DNEG के विश्व के सबसे बड़े कंटेंट निर्माताओं, जैसे प्रमुख हॉलीवुड स्टूडियो, प्रोडक्शन कंपनियों और स्ट्रीमिंग सेवाओं के साथ लॉन्ग-टर्म और अच्छी तरह से स्थापित संबंध हैं, जिनमें से सभी की बढ़ती मांग है जो कंपनी और उसके भविष्य के उपक्रमों के लिए एक उज्ज्वल दृष्टिकोण का प्रतिनिधित्व करती है।

यह भी पढ़ें…..👉 ’83’विदेश में सबसे अधिक कमाने वाली फिल्म – unique 24 News (unique24cg.com)

इस मर्जर पर टिप्पणी करते हुए, डीएनईजी के अध्यक्ष और सीईओ नमित मल्होत्रा ​​ने कहा: “जैसा कि हम अपने विकास में अगला तार्किक कदम उठा रहे हैं, स्पोर्ट्स वेंचर्स के साथ साझेदारी करके सार्वजनिक रूप से कारोबार करने वाली कंपनी बनने की राह पर, मैं अपनी सभी प्रतिभाशाली टीमों को धन्यवाद देना चाहता हूं। हर दिन, वे हमारे स्टोरी टेलिंग पार्टनर्स के लिए अविश्वसनीय नई दुनिया बनाने के लिए एक साथ आते हैं जिसके जरिये हमारे द्वारा प्रदान की जाने वाली प्रत्येक परियोजना को एक कदम आगे बढ़ाते हैं। यह लेन-देन हमारी टीमों के लिए लॉन्ग-टर्म स्टेबिलिटी बनाता है, साथ ही हमें मीडिया और मनोरंजन उद्योग में टेलविंड का फायदा उठाने और कंटेंट की मांग बढ़ाने की अनुमति देता है, जो हमारी कंपनी के लिए बहुत बड़ा विकास हैं। मैं अपनी कंपनी को सफल बनाने वाली हर चीज का सर्वोत्तम उपयोग करने और इसे एक ऐसे मंच के रूप में उपयोग करने के लिए उत्साहित हूं, जिस पर आगे निर्माण और नवाचार किया जा सके। हमारे लीडिंग टेक्नोलॉजी स्टैक का लाभ उठाते हुए, डीएनईजी पहले से ही गेमिंग और कंटेंट क्रिएशन पार्टनरशिप जैसे नए विकास क्षेत्रों में काफी प्रगति कर रहा है और हम मेटावर्स और कंटेंट क्रिएशन के सभी रूपों के अभिसरण में बड़े पैमाने पर नए अवसरों का फायदा उठाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

सभी भारतीयों के लिए गर्व का क्षण है, जहां बॉलीवुड से अपनी शुरुआत करने वाले एक समूह ने बड़ी सफलता हासिल की है, जहां आज उसका 95% रेवेन्यू हॉलीवुड परियोजनाओं से आता है। DNEG के अभूतपूर्व कार्य ने कंपनी को बेस्ट विसुअल इफेक्ट्स के लिए छह अकैडमी अवार्ड्स®️ और कई बाफ्टा और प्राइमटाइम EMMY®️ पुरस्कार अर्जित किए हैं। इसके हॉलीवुड और वैश्विक स्टूडियो और प्रोडक्शन कंपनी भागीदारों की ओर से वर्तमान और आगामी DNEG प्रोजेक्ट्स में अनचार्टेड (फरवरी 2022), डेथ ऑन द नाइल (फरवरी 2022), मूनफॉल (फरवरी 2022), बॉर्डरलैंड्स (2022), स्ट्रेंजर थिंग्स S4 (2022), एक्वामैन एंड द लॉस्ट किंगडम (2022), नाइव्स आउट 2 (2022), द लास्ट ऑफ अस (2022), द फ्लैश (2022), और शाज़म! फ्यूरी ऑफ द गॉड्स (2023) शामिल है।

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

5 comments

aescat replica 10/02/2022 - 1:43 pm

Hello it’s me, I am also visiting this web page regularly, this site is really fastidious and the people are actually sharing good thoughts.

Reply
Admin 12/02/2022 - 10:22 pm

Thanks for watching
Please subscribe👇

https://youtube.com/channel/UCsEla7VSZ3ELSSDvX8yc1Kw

Reply
Maisie 18/02/2022 - 12:39 pm

Right away I am going to do my breakfast, once having my
breakfast coming yet again to read more news.

Reply
Klara 10/08/2022 - 3:28 am

Thanks for finally writing about > नमित मल्होत्रा ​​की कंपनी को मिला 1.7 बिलियन डॉलर का भारी मूल्यांकन –
Unique 24 News < Loved it!

Reply
Admin 18/08/2022 - 7:37 pm

Thanku

Reply

Leave a Comment