Home Featured राजधानी में चल रहा ज़मीन कब्ज़े का गोरखधंधा

राजधानी में चल रहा ज़मीन कब्ज़े का गोरखधंधा

न्यायालय से जीते मालिक की दोबारा ज़मीन हड़पने की कोशिश,प्रशासन मौन

by Admin

रायपुर :- छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में लगातार ज़मीन कब्ज़े का गोरखधंधा जोरो से चल रहा है। प्रशासन भी इस मामले में कुछ खास रुचि दिखाता है नज़र नही आ रहा है, जिसका नतीज़ा है कि बेख़ौफ़ भू-माफिया न्यायालय के आदेश को दरकिनार करते हुए मनमाने तरीके से अवैध कब्जा कर रहे है।

मामला तेलीबांधा थाना इलाके के व्हीआईपी रोड का है जहां सिविल लाइन निवासी रेखा अग्रवाल पति स्व0 विमल कुमार अग्रवाल के नाम से भूमि खसरा नंबर 266/2, 266/3, 266/4, 266/5 रकबा क्रमश: 0.0650, 0.0710, 0.0760, 0.0700 हे0 कुल रकबा 0.2820 हे0 भूमि है,उक्त भूमि में कुछ तथाकथित किसान द्वारा अवैध रूप से कब्जा कर लिया गया था जिसके लिए कानूनी लड़ाई लड़ते हुए श्रीमती अग्रवाल ने अतिरिक्त तहसीलदार रायपुर के न्यायालय में अर्जी लगाई थी जिसका आदेश उनके पक्ष में होने के पश्चात अवैध कब्जाधारी भू-माफिया को मौके से हटाकर श्रीमती रेखा अग्रवाल को ज़मीन का कब्ज़ा सौंपा गया।

यह भी पढ़ें…👉 WhatsAppके इन सेटिंग्स में बदलाव जरुरी – unique 24 News (unique24cg.com)

कब्ज़ा मिलते ही तथाकथित किसान द्वारा हल्ला करते हुए बिना सूचना के एक किसान नेता के साथ सैकड़ो की संख्या में कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करते हुए कलेक्टोरेट परिसर पहुँच ड्रामा किया गया जिसके बाद प्रशासन ने उस तथाकथित किसान को कानूनी रूप से आदेश को तहसीलदार न्यायालय में लगाकर आगे की कार्यवाही करने कहा, अब चूंकि बिना किसी तथ्य के किसान महोदय तहसीलदार के पास जा नहीं सकते थे इसलिए खुद आत्महत्या करने धमकी दी और जब किसी ने ध्यान नहीं दिया तो भू-माफिया के साथ मिलकर अपने गुर्गे भेजकर श्रीमती रेखा अग्रवाल के स्वामित्व की भूमि का बाउंडरीवॉल तोड़ उनकी जमीन की देखरेख कर रहे चौकीदार से भी गाली-गलौच मारपीट की।

हालांकि पुलिस ने इस मामले में शिकायत मिलते ही अपराध दर्ज कर 2 आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है, परंतु पीड़ित श्रीमती अग्रवाल बाहुबली भू-माफिया व अवैध कब्जाधारी किसान से डरे-सहमे हुए है। उन्हें उम्मीद है कि उस बाहुबली अवैध कब्जाधारी तथाकथित किसान से उन्हें प्रशासन ही मुक्ति दिला सकता है। हम अपनी खबर से प्रशासन से यह मांग करते है कि ऐसे अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ अवैध वसूली का अपराध दर्ज कर बाहुबलियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही करे ताकि आम जनता स्वयं व अपनी संपत्ति को सुरक्षित महसूस कर सके।

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment