fbpx
  • Wed. Sep 27th, 2023

    Unique 24 News

    खबर जो आप जानना चाहते हैं

    Amarjeet Sada:दुनिया का सबसे छोटा सीरियल किलर,जिसने बहन

    ByWev Desk

    Aug 12, 2023 #India, #news

    Amarjeet Sada:आपने नेटफ्लिक्स और अमेज़न प्राइम जैसे OTT प्लेटफॉर्म में ‘हैमर’ जैसी कई ऐसी वेबसीरीज और फिल्में देखी होंगी, जिनमें सीरियल किलर बड़ी बे-रहमी से लोगों का कत्ल करते हैं. लेकिन उन सब का अपना प्लान और घटनाओं को अंजाम देने के पीछे बड़े कारण हो होते हैं. मगर क्या कभी अपने सोचा है, कि 8 साल का बच्चा कभी सीरियल किलर हो सकता है. जो इतना शातिर हो, कि अपनी बहन का कत्ल कर दे और लोगों को कानों-कान खबर ना हो. हम बात कर रहे हैं, बिहार के अमरजीत सदा की, जिसने महज 8 साल की उम्र में तीन लोगों को मौत के घाट उतार दिया था.

    सबसे कम उम्र का सीरियल किलर बन गया अमरजीत सदा
    बिहार के बेगूसराय के मुशहरी गांव में पैदा अमरजीत सदा, को दुनिया का सबसे छोटा सीरियल किलर कहा जाता है. उसे महज 8 साल की उम्र में पुलिस ने सीरियल किलिंग के आरोप में पकड़ा था. वो इस उम्र तक 3 लोगों को मौत के घाट उदार चुक था. वह साल 1998 में हुआ, और पुलिस ने उसे 2007 में तीन कत्ल करने के जुर्म में गिरफ्तार किया.

    ऐसे हुआ हत्याओं का खुलासा
    साल 2007 में पुलिस एक गुमशुदा बच्ची की तलाश में मुशहरी गांव पहुंची. लापता बच्ची के माता-पिता ने अपने पड़ोसी के करीब 8 साल के बच्चे अमरजीत सदा की ओर शक की शुई घुमाई. पुलिस को उनकी बात पर यकीन नहीं हुआ. उन्हें लगा, कि बच्ची के माता-पिता किसी रंजिशवश पड़ोसी को फंसाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन जैसे-जैसे पड़ताल आगे बढ़ी, पुलिस को भी बच्चे पर शक हुआ. जिसके बाद पुलिस ने उसे पकड़कर पूछकाछ शुरू की.

    बीजेपी नेता की कार में शराब की तस्करी! केस दर्ज

    आठ साल की उम्र में पुलिस के पास बैठा हुआ Amarjeet Sada बिल्कुल शांत और निश्चिंत था. जब पुलिस ने उससे पूछा कि बच्ची कहां है. तो उसने जवाब दिया “पहले बिस्किट दो, तब बताऊंगा”. जिसके बाद उसने पुलिस के सामने सब बताना शुरू कर दिया. उसने बताया कि सबसे पहले उसने अपनी सबसे छोटी बहन को मारा, जिस बात को उसके मां-बाप ने गांव वालों से छुपा लिया. उसने उसे मार का एक गड्ढे में सुला दिया. इसी तरह उसने दो और बच्चियों को मार कर सुला दिया.

    अमरजीत सदा क्यों कर रहा था कत्ल
    इतनी कम उम्र में कत्ल करने की बात सुनकर सभी हैरान थे. लोगों को हैरानी थी, कि इतनी कम उम्र में कोई किसी का कत्ल कैसे और क्यों कर सकता है. जिसके बाद मनोचिकित्सकों के एक पैनल ने अमरजीत सदा से बात की. इस दौरान यह पता लगाया गया है कि उसे ‘कंडक्ट डिसऑर्डर’ नाम की एक बीमारी है. जिसमें दूसरों को दर्द देने में आरोपी को मजा माने लगता है. इस बीमारी से पीड़ित दूसरों को चोट पहुंचाने के नए-नए तरीके ढ़ूंढता है.

    देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

    हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

    Unique 24 CG – YouTube

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Verified by MonsterInsights