Home देश दुनियाँ 15 अगस्त से पहले NIA को बड़ी सफलता

15 अगस्त से पहले NIA को बड़ी सफलता

15 अगस्त से पहले दिल्ली में ISIS मॉड्यूल का हुआ खुलासा

by Wev Desk

नईदिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शनिवार को आईएसआईएस मॉड्यूल के एक आतंकी को बटला हाउस से गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान बिहार निवासी मोहसिन अहमद के रूप में हुई है। वह प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस का कट्टरवादी और सक्रिय सदस्य है जो काफी समय से एफ-8/27, जापानी गली, जोगाबाई एक्सटेंशन, बाटला हाउस में रह रहा था।

यह भी पढ़े- https://unique24cg.com/why-celebrate-friendship-day/

सूत्रों के मुताबिक आरोपित के खिलाफ एनआईए ने बीते 25 जून को आईपीसी की धारा 153ए, और 153बी और यूए (पी) अधिनियम की धारा 18, 18बी, 38, 39 और 40 के तहत मामला दर्ज किया था। जिसके बाद उसकी तलाश की जा रही थी। आरोपित मोहसिन अहमद की सोशल मीडिया पर संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी मिली थी। यह सोशल मीडिया का प्लेटफार्म का इस्तेमाल कर आईएसआईएस का ऑनलाइन प्रोपगेंडा फैला रहा था। यह पूरी तरह से रेडिकलाइज है और आईएसआईएस के लिए सक्रिय था। उसके पकड़े जाने के बाद अब आरोपित के लैपटॉप, मोबाइल फ़ोन आदि कब्जे में लेकर उसके सोशल मीडिया के अकाउंट को भी खंगाला जा रहा है जिसमें उसके साथ कई लोग जुड़े हुए हैं।शुरुआती जांच में कई संदिग्ध चीजें भी बरामद हुई हैं। एनआईए आतंकी से उसके नेटवर्क के बारे में पता करने की कोशिश कर रही है।

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos


उल्लेखनी है कि पिछले रविवार की सुबह उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एनआईए और यूपी एटीएस ने देवबंद में छापा मारकर एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया था। वह एक मदरसे का छात्र है। वह आईएसआईएस मॉड्यूल से संपर्क में था। वह काफी समय से एनआईए की रडार पर था। एनआईए की टीम ने उसे मदरसे से ही उसे धर दबोचा। बताया गया कि आतंकी सीरिया में हुए बम धमाकों से भी जुड़ा था।

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment