Home Business छत्तीसगढ़ सरकार का बजट जल्द होगा पेश

छत्तीसगढ़ सरकार का बजट जल्द होगा पेश

by News Desk

छत्तीसगढ़ का वर्ष 2022 का बजट आज विधानसभा में पेश होगा. राज्यपाल अनुसुइया उइके के अभिभाषण के साथ बजट सत्र की शुरुआत 7 मार्च से हो गई है. 8 मार्च को अभिभाषण पर परिचर्चा और कृतज्ञता ज्ञापन के बाद बतौर वित्त मंत्री सीएम भूपेश बघेल आज यानी 9 मार्च को दोपहर 12.30 बजे राज्य का बजट पेश करेंगे. वहीं 10 मार्च से बजट पर चर्चा की शुरुआत होगी.

उल्लेखनीय है कि बजट सत्र के काफी हंगामेदार होने की संभावना है. राज्य की प्रमुख विपक्षी पार्टी भाजपा भी पिछले सप्ताह भर से बजट सत्र में सरकार को घेरने की रणनीति बनाने में जुटी है.

यह भी पढ़ें….👉 दूल्हे से घबराई दुल्हन वरमाला के दौरान कर दी ऐसी हरकत,देखें वायरल वीडियो

क्या मिलने की है उम्मीद

आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने कार्यकाल का चौथा बजट पेश करेंगे. जानकारी के मुताबिक इस बार के बजट का आकार पिछले बार के बजट से 5% बढ़ने की उम्मीद है. इस बजट में किसानों और नौजवानों को रोजगार से जोड़ने पर सरकार का ध्यान रहने की उम्मीद है. चुनावी साल के ठीक पहले पेश हो रहे इस बजट में कई घोषणाओं के क्रियान्वयन का भी ऐलान किया जा सकता है. बजट को लेकर मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा है कि पिछले बजट में कोरोना का असर दिखा था और बजट‌ जो बना था, उतना बढ़ नहीं पाया. लेकिन इस बार प्लान साइज पिछले बजट से बड़ा होने जा रहा है.

इतना बड़ा हो सकता है बजट

छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव ने बजट को लेकर अनुमान लगाया है कि इस बार 1 लाख करोड़ से ऊपर का बजट रह सकता है. रविवार को स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली से लौटने के बाद एयरपोर्ट में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि अनुमान लगाया जा सकता है की इस बार एक लाख करोड़ से ऊपर का बजट आएगा.

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

2 comments

gralion torile 27/05/2022 - 1:44 am

Dead pent articles, Really enjoyed examining.

Reply
Admin 27/05/2022 - 1:12 pm

thanks

Reply

Leave a Comment