Home छत्तीसगढ़ CM Bhupesh ने सदन में की बड़ी घोषणा, दस हजार नए शिक्षकों और डॉक्टरों की होगी भर्ती…

CM Bhupesh ने सदन में की बड़ी घोषणा, दस हजार नए शिक्षकों और डॉक्टरों की होगी भर्ती…

by Wev Desk

रायपुर।छत्तीसगढ़ विधानसभा में  वित्तीय वर्ष 2022-23 का 2904 करोड़ 41 लाख 70 हजार 571 रूपये का प्रथम अनुपूरक बजट ध्वनि से पारित कर दिया गया। मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने प्रथम अनुपूरक पर सदन में हुई चर्चा का सिलसिलेवार जवाब देते हुए राज्य सरकार के वित्तीय प्रबंधन, उपलब्धियों और अनुपूरक बजट के प्रावधानों की जानकारी दी।

हमें ट्विटर पर फ़ॉलो करें…..👉 Unique 24 CG (@Unique24CG1) / Twitter

मुख्यमंत्री ने चर्चा का जवाब देते हुए अनेक घोषणाएं की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 10 हजार नए शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया शीघ्र प्रारंभ होगी। उन्होंने कहा कि वर्ष 1998 के बाद राज्य सरकार द्वारा 14 हजार शिक्षकों की भर्ती की है, जिन्हें दस्तावेजों के परीक्षण के उपरांत नियुक्ति दी जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरेली पर्व से गौ-मूत्र की खरीदी भी शुरू करने जा रहे है।

हमें फेसबुक पर लाइक करें…..👉 (9) Unique 24 CG | Facebook

राष्ट्रीय झण्डा अंगीकार दिवस की 75वीं सालगिरह

मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन की शुरूआत में कहा कि हमारे राष्ट्रीय झण्डा अंगीकार दिवस की 75वीं सालगिरह है। 22 जुलाई 1947 को भारत की संविधान सभा ने वर्तमान स्वरूप में जो तिरंगा है, उसे स्वीकार किया था। मैं आज तिरंगे के इस स्वरूप के जन्मदाता पिंगली वेंकैया जी का पावन स्मरण और सादर नमन करता हूं।

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos

यह तिरंगा झण्डा हर भारतीय की आन-बान और शान का प्रतीक बना है। भारतकी आजादी की 75वीं सालगिरह 15 अगस्त 2022 को होगी लेकिन वर्तमान स्वरूप में हमारे तिरंगे झण्डे को संविधान सभा द्वारा अंगीकार करने की 75वीं सालगिरह आज है।

यह भी पढ़े – https://unique24cg.com/non-interlocking-work-between-rajnandgaon-kalmana-20-trains-canceled/

उन्होंने इस पावन अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment