Home धर्म / राशिफल गणेश विसर्जन से पहले कर लें ये 4 खास काम

गणेश विसर्जन से पहले कर लें ये 4 खास काम

बप्पा की कृपा चाहिए तो गणेश विसर्जन से पहले कर लें यह काम

by Unique Pr Desk

भाद्रपद मास की अनंत चतुर्दशीके दिन गणपति का विसर्जन किया जाता है. गणेश चतुर्थी के दिन लोग विधि-विधान से भगवान गणेश को घर, दुकान, पंडालों में स्थापित करते हैं. फिर 10 दिन बाद उन्हें किसी नदी या तालाब में विसर्जित किया जाता है. पंचांग के अनुसार, इस बार गणेश विसर्जन 09 सितंबर को यानी कल किया जाएगा. सुबह में गणेश विसर्जन का समय 6 बजकर 03 मिनट से 10 बजकर 44 मिनट तक है. जबकि शाम के समय गणेश विसर्जन का समय 5 बजे से 6 बजकर 30 मिनट तक है. धार्मिक मान्यता है इन दस दिनों में पूजा-पाठ और खास उपाय करने से गणपति भक्तों के कष्ट दूर कर देते हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गणेश विसर्जन से पहले कुछ विशेष उपाय करने से गणपति की कृपा प्राप्त हो सकती है. आइए जानते हैं कि गणेश विसर्जन से पहले क्या करना अच्छा रहेगा.

यह भी पढ़े- https://unique24cg.com/dont-forget-to-eat-apple-seeds-can-die/

गणपति विसर्जन से पहले कर सकते हैं ये उपाय

कुंडली में कमजोर बुध की वजह से वाणी से संबंधित समस्या रहती है. इस वजह से बच्चों को अक्सर बोलने में दिक्कत होती है. वे तुतलाकर बोलते हैं. इसके साथ ही कमजोर तर्कशक्ति, ज्ञान में कमी इत्यादि वाणी दोष हैं. इससे मुक्ति पाने के लिए गणपति जी को केले की माला बनाकर अर्पित करें. मान्यतानुसार ऐसा करने से बुध ग्रह का शुभ प्रभाव प्राप्त होता है.

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos

अगर आर्थिक संकट से परेशान हैं तो भगवान गणेश को गुड़ और गाय के घी से बना भोग लगाएं. धार्मिक मान्यता है कि ऐसा करने से धन से जुड़ी समस्या के निजात मिल सकती है. ऐसा आप किसी बुधवार को भी कर सकते हैं.

हमें Twitter पर फ़ॉलो करें…..👉 (1) Unique 24 CG (@Unique24CG1) / Twitter

कई बार बहुत कोशिश करने के बाद भी कार्य में सफलता नहीं मिलती है. बने हुए काम बिगड़ जाते हैं. इसके लिए ग्रह और वास्तु दोष भी कारण होते हैं. गणपति जी को विघ्नहर्ता कहा गया है. किसी भी कार्य में सफलता प्राप्त करने के लिए चार नारियल की माला बनाकर गजानन को चढ़ाएं. इसके साथ ही जय गणेश, काटो क्लेश मंत्र इस मंत्र का जाप करें. मान्यता है कि ऐसा करने से गणपित की कृपा से कार्यों में सफलता प्राप्त होती है.

धार्मिक मान्यता के अनुसार, भगवान गणेश हर प्रकार के कष्ट दूर करते हैं. कामकाज में आने वाली रुकावटों को दूर करने में भगवान गणेश सहायक होते हैं. शीघ्र विवाह, मनचाहा जीवनसाथी पाने या शादी में आ रही अड़चनों को दूर करने के लिए गुरुवार के दिन हल्दी में सिंदूर मिलाकर गणेश के चरणों में अर्पित करें. कहा जाता है कि ऐसा करने से वैवाहिक जीवन से जुड़ी तमाम समस्या का निराकरण हो जाता है.

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment