Home Featured ED ने सील किया यंग इंडिया का ऑफिस

ED ने सील किया यंग इंडिया का ऑफिस

नेशनल हेराल्ड केस में यंग इंडियन का दफ्तर सील

by Wev Desk

नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई की। इस दौरान ईडी ने हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडिया के दफ्तर को सील कर दिया है। बता दें कि बीते कल ही ईडी ने इस ऑफिस में तलाशी की थी। इसके साथ ही ईडी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में हेराल्ड हाउस समेत 12 जगहों पर छापेमारी की थी। वही इस मामले में पहले ही सोनिया और राहुल गांधी के साथ ईडी कई घंटे पूछताछ हो चुकी है।

यह भी पढ़े- https://unique24cg.com/swine-flu-in-chhattisgarh-knock/


बात यदि हेराल्ड हाउस स्थित यंग इंडिया की करें तो यंग इंडियन कंपनी के 38 % शेयर सोनिया गांधी पास और इतने ही शेयर राहुल गांधी के हिस्से में है। जिसके तहत यंग इंडियन ही वो कंपनी है जिसने असोसीटेड जर्नल्स लिमिटेड यानी AJL का कब्जा किया था। वही यंग इंडिया के 4 शेयर होल्डर सोनिया गांधी , राहुल गांधी, मोतीलाल वोरा और ऑस्कर फर्नांडिस के पास थे। जिसमें सोनिया और राहुल के पास कंपनी की 76 फीसदी शेयर तो वही नेशनल हेराल्ड ने अपना लोन चुकाने के लिए कांग्रेस को 90 करोड़ रुपये का लोन दिया था जिसे बाद में माफ कर दिया गया।

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos

अब बताया जा रहा था कि ईडी ये कार्रवाई सबूत जुटाने के लिए कर रही है। दरअसल इस मामले में एजेएल के अधिग्रहण में 90 करोड़ रुपये के कर्ज का कही जिक्र नहीं किया गया। वही पूछताछ में सोनिया और राहुल गांधी ने पैसों के लेन-देन का पूरा मामले में मोतीलाल वोरा का नाम लिया था। अब इस मामले में ईडी को शक है कि डोटेक्स कंपनी ने एक करोड़ रुपये का जो लोन यंग इंडिया को दिया है वो मनी लॉन्ड्रिंग के जरिए दिया गया है।

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment