Home खेलक्रिकेट भारत-पाकिस्तान में आज फिर होगी टक्कर

भारत-पाकिस्तान में आज फिर होगी टक्कर

जानें कब, कहां और कैसे देखें भारत बनाम पाकिस्तान लाइव मैच, आज किसका पलड़ा भारी

by Unique Pr Desk

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2022 के सुपर 4 का दूसरा मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। 10 दिन में भारत और पाकिस्तान की यह दूसरी भिड़ंत है। पिछली बार जब इन दोनों टीमों का ग्रुप स्टेज के दौरान आमना सामना हुआ था तब टीम इंडिया ने 5 विकेट से पाकिस्तान को धूल चटाई थी। ऐसे में भारत की नजरें पड़ोसी मुल्क पर लगातार दूसरी जीत पर होगी, वहीं पाकिस्तान बदले के इरादे से मैदान पर उतरेगा। बता दें, दोनों ही टीमों के खिलाफ इस समय खिलाड़ियों (players) की चोट से परेशान हैं। इस मुकाबले से पहले भारत ने जहां रविंद्र जडेजा को चोट के चलते खोया है, वहीं पाकिस्तान के लिए शाहनवाज दहानी साइड स्ट्रेन के चलते यह मैच नहीं खेल पाएंगे। आइए भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से जुड़ी कुछ अहम जानकारियों पर एक नजर डालते हैं-

यह भी पढ़े- https://unique24cg.com/chief-ministers-road-show-in-sarangarh-bilaigarh/

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम

इस स्टेडियम में सबसे ज्यादा मैच पाकिस्तान ने जीते हैं. टीम के बल्लेबाज बाबर आजम (इस मैदान पर सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन (456) बनाने वाले बल्लेबाज हैं। यहां सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल विकेट भी पाकिस्तानी तेज गेंदबाज सोहेल तनवीर (22) के नाम दर्ज हैं। वहीं, पाकिस्तान के शोएब मलिक यहां सबसे ज्यादा (22) मैच खेलने वाले खिलाड़ी रहे हैं।

रविवार 4 सितंबर यानी आज दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2022 सुपर 4 का दूसरा मैच भारतीय समय के अनुसार रात 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा, जबकि इस मैच का टॉस शाम 7 बजे होगा।

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2022 सुपर 4 के दूसरे मैच का लुत्फ आप स्टार स्पोर्ट्स के विभिन्न नेटवर्क्स के साथ डीडी स्पोर्ट्स पर उठा सकते हैं।

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos

आप अपने स्मार्टफोन, टैबलेट पर भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2022 सुपर 4 के दूसरे मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो आप डिज्नी प्लस हॉटस्टार ऐप पर देख सकते हैं।

पिछले T20 World Cup के बाद से दोनों टीमों का रिकॉर्ड
पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से भारतीय टीम ने 25 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इनमें भारत ने 21 मैच जीते हैं, जबकि 3 मैचों में उसे हार का सामना करना पड़ा है। एक मैच भी बेनतीजा रहा है। वहीं, पाकिस्तान ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप के बाद से अब तक 9 टी20 मैच खेले हैं। इनमें पाकिस्तान की टीम को 7 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है।

हमें Facebook पर फ़ॉलो करें…..👉 Unique 24 CG | Facebook

Asia Cup में आमने-सामने: भारत आगे
एशिया कप (Asia Cup) में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच अब तक 15 मैच खेले जा चुके हैं। 13 मैच 50-50 ओवर फॉर्मेट में और दो मैच टी20 फॉर्मेट में खेले गए हैं। इन 9 मैचों में भारत को जीत मिली है। वहीं, पाकिस्तान ने 5 मैच जीते हैं। एक मैच निष्फल रहा है। एशिया कप में पिछले चार मुकाबलों में भारत को ही जीत मिली है

हमें Twitter पर फ़ॉलो करें…..👉 (1) Unique 24 CG (@Unique24CG1) / Twitter

T20 में आमने-सामने : भारत आगे
दोनों टीमों के बीच कुल T20 इंटरनेशनल मैचों की बात करें तो यहां भी भारत आगे है। भारत और पाकिस्तान के बीच अब तक 10 T20 इंटरनेशनल मैच हो चुके हैं। इन 8 मैचों में भारत को जीत मिली है, जबकि पाकिस्तान को सिर्फ 2 जीत मिली है।

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment