Home Career भारतीय पायलट यूक्रेन की सेना में शामिल,जानिए वजह 

भारतीय पायलट यूक्रेन की सेना में शामिल,जानिए वजह 

by News Desk

नई दिल्ली: रूस के यूक्रेन पर हमले बदस्तूर जारी हैं. इसी बीच भारत के तमिलनाडु का एक युवक रूस के खिलाफ जंग के लिए यूक्रेनी सेना में शामिल हुआ है. खास बात ये है कि युवक पहले भारतीय सेना में शामिल होने के लिए परीक्षा भी दे चुका है. लेकिन वह उसमें पास नहीं हो पाया था. सैनीकेश रविचंद्रन 21 साल का है, वह कोयंबटूर का रहने वाला है और उसने रूस के खिलाफ युद्ध लड़ने के लिए यूक्रेनी सेना जॉइन की है. उधर, भारतीय अधिकारियों ने भी कोयंबटूर में युवक के माता-पिता से पूछताछ की है. इस दौरान पता चला कि युवक पहले भारतीय सेना में शामिल होने के लिए परीक्षा दे चुका है.

यह भी पढ़ें….👉 दूल्हे से घबराई दुल्हन वरमाला के दौरान कर दी ऐसी हरकत,देखें वायरल वीडियो

2018 में सैनीकेश यूक्रेन गया था. उसने खारकीव में नेशनल एयरोस्पेस यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था. उसका कोर्स जुलाई 2022 में पूरा होना था. लेकिन रूस से युद्ध के समय घरवालों का संपर्क सैनीकेश से टूट गया. लेकिन जब परिजनों ने दूतावास से मदद मांगी तो बेटे से संपर्क हो पाया. सैनीकेश ने अपने माता पिता को यूक्रेनी सेना में शामिल होने की जानकारी दी.

दरअसल, रूस के खिलाफ युद्ध में यूक्रेन को दुनिया के तमाम देशों का समर्थन मिल रहा है. ऐसे में यूक्रेन ने नई यूनिट International Legion बनाने का ऐलान किया था. खास बात ये है कि इसमें रूस का सामना करने के लिए अन्य देशों के लोग शामिल हो रहे हैं. यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि हमें विदेशी नागरिकों के हजारों आवेदन मिल रहे हैं. जो रूस का सामना करने के लिए हमारे साथ आना चाहते हैं और दुनिया की रक्षा करना चाहते हैं. बताया जा रहा है कि यूक्रेनी सेना की नई यूनिट में कई देशों के युवक शामिल हुए हैं.यूक्रेन की सेना के मुताबिक, इस यूनिट में अमेरिका, यूके, स्वीडन, लिथुआनिया, मैक्सिको और भारत के युवक शामिल हुए हैं.

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment