Home खेलक्रिकेट एशिया कप के लिए भारतीय टीम घोषित

एशिया कप के लिए भारतीय टीम घोषित

एशिया कप के लिए भारतीय टीम का हुआ ऐलान; विराट कोहली, केएल राहुल की हुई वापसी, देखिए पूरी टीम

by Wev Desk

एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पूर्व कप्तान विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है। उन्होंने आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। स्टार ओपनर केएल राहुल भी फरवरी के बाद पहली बार टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं। आगामी टी20 टूर्नामेंट के लिए उन्हें टीम का उपकप्तान बनाया गया है। कोविड-19 के चपेट में आने के कारण राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में भाग नहीं ले पाये थे। स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी से उबरने के बाद टीम में उनकी वापसी हुई है।

यह भी पढ़े- https://unique24cg.com/18-ministers-join-eknath-shinde-government/
बीसीसीआई ने ट्वीट करके ये भी बताया है कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण आगामी टूर्नामेंट में चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। इस टूर्नामेंट के लिए तीन खिलाड़ियों को बैक-अप के रूप में रखा गया है। ये खिलाड़ी श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर और अक्षर पटेल हैं। एशिया कप 2022 में भारत को अपना पहला मुकाबला 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।


विराट कोहली और केएल राहुल की हुई वापसी

आउट ऑफ फॉर्म बल्लेबाज विराट कोहली को एशिया कप के लिए भारतीय टी20 टीम में चुना गया है। वह 17 जुलाई को इंग्लैंड दौरे के बाद से एक महीने से अधिक के ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं। उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई वनडे और टी20 सीरीज से आराम दिया गया था और वह जिम्बाब्वे में आगामी वनडे सीरीज के दौरान भी आराम करेंगे। पिछले साल विश्व कप के बाद से कोहली ने सिर्फ चार टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और 19 मैच मिस किए हैं। उन चार मैचों में उन्होंने 20 की औसत और 128.57 के स्ट्राइक रेट से 81 रन बनाए हैं। इसके अलावा टीम में उपकप्तान केएल राहुल की भी वापसी हुई है, जो स्पोर्ट्स हार्निया की सर्जरी के कारण लंबे समय से टीम से बाहर थे। इस चोट से उबरने के बाद उन्हें कोरोना हो गया था, जिसके कारण वह वेस्टइंडीज का दौरा नहीं कर पाए थे।

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos
एशिया कप के लिए भारतीय दल
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हूडा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान। स्टैंडबाई: अक्षर पटेल, श्रेयस अय्यर और दीपक चाहर।

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment