Home Business iPhone 13 को Vivo ने चटाई ‘धूल’,

iPhone 13 को Vivo ने चटाई ‘धूल’,

by Admin

वेव डेस्क :- भारतीय बाजार में अगर स्मार्टफोन की बात की जाए तो चाइनीस कंपनी विवो Vivo का नाम सबसे ऊपर है, भारत के मोबाइल बाजार में इस चाइनीस कंपनी ने लगभग 15 से 20% पर कब्जा कर लिया है | आए दिन इसके नए नए मॉडल लोगों को काफी लुभा रहे हैं, हाल ही में विवो Vivo द्वारा लांच किया गया स्मार्टफोन Vivo X70 Pro लोगों को काफी पसंद आ रहा है |

Maruti बनी नंबर 1,Hyundai, Kia सब पीछे – unique 24 News (unique24cg.com)

आपको बता दें की इस फोन में बड़े डिस्प्ले के साथ 50MP का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। खास बात यह है कि इसमें गिंबल स्टेबलाइजेशन का फीचर भी है। हाल ही में इस स्मार्टफोन ने कैमरा क्वालिटी के मामले में कई बड़े फोन्स को पीछे छोड़ दिया है | बेंचमार्किंग वेबसाइट DXOMARK के कैमरा टेस्ट में इस फोन को 131 पॉइंट्स मिले हैं।

पीछे रह गया iPhone 13

हाल ही में हुए सर्वे के अनुसार वीवो एक्स70 प्रो Vivo X70 Pro स्मार्टफोन कैमरा की ग्लोबल रैंकिंग में 12वें नंबर पर आया है। इस रैंकिंग के साथ वीवो फोन ने आईफोन 13 iPhone 13 और आईफोन 13 मिनी जैसे डिवाइसेस को भी पछाड़ दिया है | वेबसाइट के मुताबिक, वीवो फोन का कैमरा कम रोशनी में अच्छी डिटेल्स, बढ़िया ऑटोफोकस और चौड़े डेप्थ ऑफ फील्ड, और सटीक व्हाइट बैलेंस वाला है। खास बात है कि वीवो फोन के रियर कैमरा पर ZEISS T कोटिंग लगाई गई है, जो तस्वीरों को वास्तविक कलर में क्लिक करने में सहायता करता है।

Vivo X70 स्मार्टफोन 6.56-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। यह डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, पंच-होल कटआउट और फ्लैट किनारों के साथ आता है। फोन में 12GB रैम और 256GB स्टोरेज के साथ मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 प्रोसेसर मिलता है। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसके रियर में 40MP का प्राइमरी कैमरा, 12MP का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 12MP का पोर्ट्रेट कैमरा है। जबकि 32MP का सेल्फी कैमरा है।

ये भी पढ़ें 👆

फोन में 4,400mAh की बैटरी मिलती है, जो 44W फास्ट-चार्जिंग सपोर्ट करती है। भारत में वीवो एक्स70 प्रो स्मार्टफोन के 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 46,990 रुपये, 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 49,990 रुपये और 12GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 52,990 रुपये है। यह दो कलर ऑप्शन- ऑरोर डाउन और कॉस्मिक ब्लैक में आता है।

इन सब से बढ़कर जो सबसे बड़ी खूबी इन चाइनीस कंपनी के फोन में है, वह है इसकी कीमत, इसकी तुलना में आईफोन की कीमतें काफी ज्यादा है, इसलिए लोगों को यह फोन काफी पसंद आ रहा है | चाइनीस कंपनी Vivo ने इस फोन के रेट काफी कम रखे हैं, दूसरी फोनों की तुलना में जिससे इनके व्यापार में भी जबरदस्त बढ़ोतरी हो रही है |

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment