Home देश दुनियाँ जगदीप धनखड़ होंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति

जगदीप धनखड़ होंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति

जगदीप धनखड़ बने नए उपराष्ट्रपति,विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को मिले 182 वोट

by Wev Desk

जगदीप धनखड़ होंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति


NDA के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ देश के नये उपराष्ट्रपति होंगे. उन्होंने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को हराया. बता दें कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है. वेंकैया नायडू के बाद धनखड़ देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे. इससे पहले उपराष्ट्रपति पद के लिए वोटिंग सुबह 10 बजे शुरू हुई जो शाम 5 बजे तक चली. उसके बाद वोटों की गिनती शुरू की गयी. इसमें जगदीप धनखड़ ने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को मात दी. जगदीप धनखड़ को 528 वोट मिले जबकि मार्गरेट अल्वा को 182 वोट मिले,15 वोट अमान्य घोषित किये गये.

यह भी पढ़े- https://unique24cg.com/decorate-rakhi-plate-like-this/


उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 725 सांसदों ने मतदान किया
जान लें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए आज 725 सांसदों ने मतदान किया. सूत्रों के अनुसार भाजपा के सन्नी देयोल और संजय धोत्तरे स्वास्थ्य कारणों से मतदान नहीं किया. TMC ने चुनाव में मतदान से दूर रहने का फैसला किया था., लेकिन शेवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी और दिब्येंदु अधिकारी ने वोट डाले. टीएमसी के 34 सांसदों ने मतदान नहीं किया.

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos


जगदीप धनखड़ से मिलने जायेंगे पीएम मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी एनडीए के उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को बधाई देने 11 अकबर रोड जायेंगे. अमित शाह, जेपी नड्डा भी जगदीप धनखड़ से मिलेंगे. पूर्व से ही उम्मीद जताई जा रही थी कि इस चुनाव में धनखड़ की जीत सुनिश्चित है.

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment