अभी तक आप जियो को सस्ती टेलीकॉम सर्विसेस के लिए जानते होंगे. अब कंपनी ने सस्ता लैपटॉप Jio Book लॉन्च कर दिया है. इस लैपटॉप की कीमत 20 हजार रुपये से भी कम है. हालांकि, यह लैपटॉप फिलहाल सभी के लिए उपलब्ध नहीं है. आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स.

यह भी पढ़े- https://unique24cg.com/how-to-take-the-first-flight/

जियो के सस्ते 5G स्मार्टफोन का इंतजार बहुत से लोगों को होगा. ब्रांड के सस्ते लैपटॉप को भी कई बार स्टॉप किया गया है. इस साल हुई AGM में भी Jio Book की एक झलक देखने को मिली थी. अब कंपनी ने चुपके से अपना लैपटॉप लॉन्च कर दिया है. पिछले काफी वक्त से Jio Book लीक रिपोर्ट्स का हिस्सा रहा है.

कंपनी ने इसे अफोर्डेबल प्राइस पर लॉन्च किया है. हालांकि, ये प्रोडक्ट किसी सामान्य ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध नहीं है. Jio Book को Government e-Marketplace (GeM) की वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos

रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रांड इस प्रोडक्ट को सभी यूजर्स के लिए दिवाली पर लॉन्च कर सकता है. इस बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं है. उम्मीद के मुताबिक, जियो का यह प्रोडक्ट अफोर्डेबल प्राइस पर उपलब्ध है. आइए जानते हैं इसकी कीमत और फीचर्स. 

कंपनी ने इस प्रोडक्स को सभी यूजर्स के लिए फिलहाल लॉन्च नहीं किया है. ये Government e-Marketplace (GeM) की वेबसाइट पर लिस्ट है, जहां इसकी कीमत 19,500 रुपये है. खबर लिखते वक्त प्रोडक्ट स्टॉक में था.

ध्यान देने वाली बात ये है कि इस वेबसाइट से सिर्फ सरकारी कर्मचारी ही शॉपिंग कर सकते हैं.  यानी सभी के लिए ये लैपटॉप उपलब्ध नहीं है. हालांकि, इसके सेलर को लेकर साफ-साफ जानकारी नहीं थी.

क्या हैं स्पेसिफिकेशन्स? 

Jio Book लैपटॉप में 11.6-inch का HD डिस्प्ले मिलता है, जो 1366×768 पिक्सल रेज्योलूशन का है. इसमें Qualcomm Snapdragon 665 प्रोसेसर दिया गया है, जो Adreno 610 GPU के साथ आता है. ये प्रोसेसर अब पुराना हो चुका है, लेकिन प्रोडक्ट की प्राइसिंग को देखते हुए शिकायती नहीं की जा सकती है.

प्रोडक्ट डिस्क्रिप्शन के मुताबिक, Jio Book की बॉडी प्लास्टिक की है, जो मैटेलिक हिंज के साथ आता है. डिवाइस Jio OS पर काम करता है. इसमें 2GB LPDDR4X RAM दी गई है. लैपटॉप में 32GB का eMMC स्टोरेज दिया गया है.

इसमें टच पैड मिलता है, जो मल्टी टच गेस्चर सपोर्ट के साथ आता है. डिवाइस को पावर देने के लिए 60AH की बैटरी दी गई है. कंपनी ने इसे लैपटॉप नहीं बल्कि NetBook नाम से रजिस्टर किया है. यानी ये एक क्रोमबुक हो सकता है. प्रोडक्ट डिस्क्रिप्शन में इसे एक मेड इन इंडिया डिवाइस बताया गया है

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *