Home Life Style इस नए तरीके से बनाएं आलू पराठा

इस नए तरीके से बनाएं आलू पराठा

स्टफ पराठा बनाते समय अपनाएं ये टिप्स, नहीं होगी बेलते टाइम फटने की टेंशन

by Unique Pr Desk

कई लोग नाश्ते में स्टफ पराठा खाना पसंद करते हैं। अलग-अलग सब्जियों की फिलिंग के साथ इस पराठे को तैयार किया जा सकता है। आलू के पराठे काफी कॉमन हैं और हर घर में खूब बनाए भी जाते हैं। हालांकि हर घर में इसे बनाने का अलग तरीका है। हर कोई अलग रेसिपी के साथ इसे तैयार करता है। हम बता रहे हैं आलू के पराठे बनाने की एक अलग रेसिपी। इस तरीके से अलग आप पराठे बनाते हैं तो यकीन मानिए कि हर किसी को पराठों का स्वाद खूब पसंद आएगा। तो जानिए मसाला पीस कर किस तरह से बनाएं आलू के पराठे-

यह भी पढ़े- https://unique24cg.com/cm-baghel-gave-strict-instructions-to-the-officers/

यूं करें तैयारी

आलू के पराठे बनाने के लिए सबसे पहले आलू को उबालने के लिए रख दें। और तब तक मसाला बनाने के लिए सबसे लहसुन की कुछ कलियों को छील कर एक तरफ रख लें। फिर हरी मिर्च और अदरक को भी धोकर एक साइड रखें। अब एक छोटा सा मिक्सचर जार लें और उसमें लहसुन की कलियां, अदरक का छोटा टुकड़ा, हरी मिर्च (अपने स्वाद के अनुसार ही लें या फिर चाहें तो स्किप कर सकते हैं।), नमक, लाल मिर्च पाउडर, सौंफ, गरम मसाला, खटाई, काली मिर्च पाउडर को डालें। सभी चीजों को अच्छे से ब्लेंड करें, जरूरत हो तो आप थोड़ा पानी डाल सकते हैं। मसाले का स्मूद पेस्ट तैयार करना है। अब आलू उबल गए होंगे, उन्हें भी एक बर्तन में निकाल कर छील लें।

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos

आसानी से तैयार करें मसाला

आलू को अच्छे से मैश करें और उसमें पीसा हुआ मसाला मिलाएं। अच्छे से मिक्स करनें के बाद कुछ देर आलू को ठंडा होने के लिए छोड़ दें। ठंडा होने के बाद हरा धनिया से आलू को गार्निश करें और पराठे तैयार करें।

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment