एयर इंडिया जब से टाटा ग्रुप के पास लौटी है, उसमें बेहतरी के लिए कुछ न कुछ बदलाव किए जा रहे हैं। अब एयर इंडिया क्रू मैंबर्स के लिए एक खास गाइडलाइन जारी की गई है। क्रू मेंबर्स के सजने-संवरने को लेकर एक लिस्ट जारी की गई है, जिसमें  दिशा-निर्देश निदेश दिए गए हैं कि पुरुषों और महिलाओं दोनों क्या पहनना है, उनका नया लुक कैसा होगा।

यह भी पढ़ें –https://unique24cg.com/cg-many-important-decisions-were-taken-in-the-bhupesh-cabinet-meeting/

इस नई गाइडलाइन पर गौर किया जाये तो इसमें क्रू मेंबर्स के सजने-संवरने को लेकर बताया गया है जबकि पुरषों के लिए गाइडलाइन तय कर दी गई है। इस तरह से मेल और फिमेल दोनों क्या पहनना है, उनका नया लुक कैसा होगा, इस बारे में गाइडलाइन में डिटेल में बताया गया है।

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos

नई गाइडलाइंस पर गौर करे तो महिलाओं को केवल एक-एक चूड़ी पहनना होगा, वो भी प्लेन, जिसपर कोई डिजाइन नहीं हो, स्टोन वर्क नहीं किया हो कान में केवल साधारण टॉप्स, झुमका और बाली पहनने की इजाजत नहीं होगी। बिंदी की साइज भी तय कर दी गई है।

केवल 0.5 सेटीमीटर की ही बिंदी लगा सकती हैं। इसमें हेयर कलर को लेकर भी बताया गया है। मेल और फिमेल दोनों के लिए हेयर कलर को गाइडलाइंस जारी की गई है।

बताया गया है कि अगर किसी मेल का बाल सफेद हो गया तो उसे ड्यूटी पर आने पर अपना बाल कलर करना होगा लेकिन इसमें एक शर्त है। इस शर्त के मुताबिक कलर के नाम मेहंदी या फिर रंग-बिरंगे बाल बिल्कुल नहीं चलेंगे। केवल नेचुरल ब्लैक कलर होना चाहिए।

एयरलाइंस के कर्मचारियों को गर्दन, कलाई और टखने पर किसी भी तरह का धार्मिक चिन्हृ गुदवाने की मनाही होगी। ऐसे में बहुत कुछ बदला हुआ नजर आने वाला एयर इंडिया

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

Unique 24 CG – YouTube

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *