Home Celebrity Russia Ukraine War: यूक्रेन की राजधानी कीव में हुए कई धमाके

Russia Ukraine War: यूक्रेन की राजधानी कीव में हुए कई धमाके

by News Desk

यूक्रेन की राजधानी कीव में हुए कई धमाके, पुतिन की चेतावनी- कोई दखल ना दे, वरना अंजाम बुरा होगा

वेब डेस्क : रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने वीरवार को यूक्रेन में सैन्य अभियान की घोषणा की, साथ ही दावा किया कि इसका मकसद नागरिकों की रक्षा करना है। पुतिन ने टेलीविजन पर एक संबोधन में कहा कि यूक्रेन द्वारा पेश किए जा रहे खतरों के जवाब में यह कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि रूस का लक्ष्य यूक्रेन पर कब्जा करना नहीं है।

यह भी पढ़ें…. 👉 कोरोना की तीसरी लहर से मिल रही है राहत – unique 24 News (unique24cg.com)


इसके साथ ही पुतिन ने कहा कि यूक्रेन की सेना हथियार डाल दे। इसके बाद यूक्रेन के अलग-अलग शहरों से लगातार धमाके की खबरें आ रही हैं। यूक्रेन की राजधानी कीव पर तो क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला होने की जानकारी मिली है। एएफपी के मुताबिक, पुतिन ने यूक्रेन पर सैन्य कार्रवाई का आदेश देते हुए कहा कि रूस का कब्जा करने का कोई इरादा नहीं है, लेकिन कोई भी हमारे साथ हस्तक्षेप करने की कोशिश करता है या हमारे लोगों के लिए खतरा पैदा करने की कोशिश करता है, उसे पता होना चाहिए कि रूस की प्रतिक्रिया तत्काल होगी और आपको ऐसे परिणामों की ओर ले जाएगी जैसा आपने अपने इतिहास में पहले कभी अनुभव नहीं किया है।

हमले से होने वाली मौतों और तबाही के लिए रूस अकेला जिम्मेदार है
वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि इस हमले से होने वाली मौतों और तबाही के लिए रूस अकेला जिम्मेदार है। अमेरिका और उसके सहयोगी एकजुट और निर्णायक तरीके से जवाब देंगे। दुनिया इसके लिए रूस को जवाबदेह ठहराएगी।

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment