Home देश दुनियाँ नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी को मिलाया फोन?

नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी को मिलाया फोन?

बिहार में बदलेगी सत्ता? नीतीश कुमार ने सोनिया गांधी को मिलाया फोन

by Wev Desk

बिहार में एक फिर JDU-BJP गठबंधन खत्म हो सकता है. खबर आ रही है कि एक-दो दिन में जेडीयू इसका ऐलान कर सकती है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांध से फोन पर बातचीत की है. इसके बाद नीतीश कुमार के आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट फ्रंट के साथ सरकार बनाने की खबरें सामने आ रही है. दरअसल जेडीयू नेता आरसीपी सिंह के इस्तीफे के बाद से ही बिहार में राजनीतिक घमासान तेज हो गया है. कांग्रेस ने बिहार के प्रभारी भक्त चरण दास को आज पटना भेजने का फैसला ले लिया. इतना ही नहीं पार्टी के सभी एमएलए को भी पटना पहुंचने को कहा गया है.

यह भी पढ़े- https://unique24cg.com/countrys-smallest-rocket-launch/

बीजेपी पर लगाया पार्टी तोड़ने का आरोप जेडीयू ने आरसीपी सिंह के बहाने बीजेपी पर पार्टी तोड़ने का आरोप लगाया है. जेडीयू नेताओं का कहना है कि बीजेपी पिछले समय से जेडीयू नेताओं को साधने में जुटी है. नीतीश कुमार मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते हैं, ऐसे में अन्य विकल्पों को तलाशा जा रहा है. इसकी बाद नीतीश कुमार और सोनिया गांधी की फोन पर बातचीत हुई है.

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos


कैसे शुरू हुआ टकराव बिहार में राजनीतिक टकराव की शुरुआत बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से ही शुरू हो गई थी. 30-31 जुलाई को पटना में बीजेपी ने अपने सभी सात मोर्चों की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में बीजेपी ने 200 सीटों पर तैयारी करने की बात कही थी. इसी के बाद से बीजेपी और जेडीयू में टकराव की खबरें सामने आने लगीं. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि बीजेपी 200 सीटों पर ही क्यों, 243 सीटों पर तैयारी करे. उन्होंने यह भी कहा कि जेडीयू भी सभी 243 सीटों पर तैयारी कर रही है.


कांग्रेस का सभी विधायकों को पटना पहुंचने का निर्देश कांग्रेस की ओर से सभी विधायकों को सोमवार शाम तक पटना पहुंचने का निर्देश दिया गया है. वहीं जेडीयू ने भी सभी सांसदों की बैठक बुलाई है. सोमवार शाम तक उन्हें भी पटना पहुंचने को कहा गया है. दिल्ली मुख्यालय से कांग्रेस के प्रभारी से भी पटना आने का आग्रह किया गया है. उधर आरजेडी ने भी विधायकों को पहना पहुंचने को कहा है.

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment