Home Business अब आदिवासी भी बेच सकेंगे महुए से बनी शराब

अब आदिवासी भी बेच सकेंगे महुए से बनी शराब

by News Desk

शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर सामने आई है. मध्यप्रदेश में एक अप्रैल से शराब सस्ती हो जाएगी. विदेशी शराब पर एक्साइज ड्यूटी 10 फीसदी घटाने का निर्णय लिया गया है.

भोपाल / मध्य प्रदेश में शराब के शौकीनों के लिए अच्छी खबर है. मध्य प्रदेश में एक अप्रैल से शराब सस्ती हो जाएगी. शिवराज सरकार ने विदेशी शराब पर एक्साइज ड्यूटी 10 फीसदी घटाने का फैसला लिया है. इससे विदेशी शराब के दामों में 50 से 500 रुपये प्रति बोतल तक की गिरावट होगी. 

यह भी पढ़ें….👉 दूल्हे से घबराई दुल्हन वरमाला के दौरान कर दी ऐसी हरकत,देखें वायरल वीडियो

शिवराज सरकार के इस फैसले के बाद राज्य में व्हिस्की, बीयर, वाइन सभी के दाम घटेंगे. इसके अलावा देसी शराब भी सस्ती होगी. कैबिनेट बैठक में हुए फैसले के बाद शिवराज सरकार द्वारा जारी की गई नई शराब नीति एक अप्रैल से लागू होने जा रही है. इसके तहत शराब का मार्जिन कम करने का फैसला लिया गया है. शिवराज कैबिनेट की शुक्रवार को बैठक हुई. जिसमें “हेरिटेज शराब” बनाने पर मुहर लगाई गई.

सरकार का मानना है कि इससे आदिवासियों का आर्थिक सशक्तिकरण होगा. आदिवासी महुए से शराब बनाकर बेच सकेंगे. पायलट प्रोजेक्ट के तहत ये व्यवस्था डिंडोरी और अलीराजपुर में लागू होगी. नई शराब नीति के तहत सरकार ने कोई भी व्यक्ति जिसकी सालाना आय एक करोड़ रुपये से ज्यादा है. वह 50 हजार रुपये जमाकर निजी बार का लाइसेंस ले सकेगा. उन्हें घर पर एक छोटा बार खोलने की अनुमित दी जाएगी. साथ ही घर पर शराब रखने की लिमिट भी सरकार ने चार गुना तक बढ़ा दी है.

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

2 comments

gralion torile 26/05/2022 - 11:41 am

I haven’t checked in here for some time because I thought it was getting boring, but the last several posts are good quality so I guess I’ll add you back to my everyday bloglist. You deserve it my friend 🙂

Reply
Admin 26/05/2022 - 7:18 pm

Thanks

Reply

Leave a Comment