Home Celebrity पीएम मोदी ने किया पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन

पीएम मोदी ने किया पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन

by News Desk

पुणे / महाराष्ट्र के पुणे में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन किया.उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी मेट्रो रेल में सवार हुए. इस दौरान उन्होंने मेट्रो में बैठे बच्चों से बातचीत की. पीएम मोदी ने पुणे मेट्रो में गरवारे कॉलेज मेट्रो स्टेशन से आनंद नगर मेट्रो स्टेशन तक यात्रा की.

यह भी पढ़ें…. 👉 मंदिर में भीख मांगकर जीवन -यापन करने वाली महिला निकली करोड़पति, जानिए इनकी संपत्ति का ब्यौरा! – unique 24 News (unique24cg.com)

पीएम मोदी ने कुल 32.2 किमी की पुणे मेट्रो रेल परियोजना के 12 किमी खंड का उद्घाटन किया है. इस दौरान पीएम मोदी ने गरवारे कॉलेज मेट्रो स्टेशन से आनंद नगर मेट्रो स्टेशन की यात्रा के दौरान मेट्रो ट्रेन में बैठे स्कूली छात्रों से बातचीत की, जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

बता दें कि यह मेट्रो परियोजना पुणे में शहरी आवाजाही के लिए विश्व स्तरीय बुनियादी सुविधा प्रदान करने का एक प्रयास है. पीएम मोदी की ओर से परियोजना की आधारशिला 24 दिसंबर,2016 को रखी गई थी. पूरी परियोजना 11,400 करोड़ रुपये से अधिक की कुल लागत से बनाई गई है 

पीएम मोदी 100 ई-बसों और बनेर में निर्मित ई-बस डिपो का भी शुभारंभ करेंगे. प्रधानमंत्री पुणे के बालेवाड़ी में निर्मित आर.के. लक्ष्मण आर्ट गैलरी-संग्रहालय का उद्घाटन करेंगे. संग्रहालय का मुख्य आकर्षण मालगुडी गांव पर आधारित एक लघु मॉडल है, जिसे श्रव्य-दृश्य प्रभावों के माध्यम से जीवंत बनाया जाएगा. कार्टूनिस्ट आरके लक्ष्मण द्वारा बनाए गए कार्टूनों को संग्रहालय में प्रदर्शित किया जाएगा. 

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

2 comments

gralion torile 29/05/2022 - 10:22 pm

Outstanding post, I think people should larn a lot from this website its really user pleasant.

Reply
Admin 29/05/2022 - 10:47 pm

Thank you!

Reply

Leave a Comment