Home छत्तीसगढ़ रेलवे में ढाई हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन, जानिए डिटेल्स…

रेलवे में ढाई हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन, जानिए डिटेल्स…

by Wev Desk
रेलवे में ढाई हजार से अधिक पदों पर निकली भर्ती, जल्दी करें आवेदन, जानिए डिटेल्स…

cg job news: भारतीय रेलवे ने बंपर वैकेंसी निकाली है. ईस्टर्न रेलवे ने अप्रेंटिस पद पर भर्ती को लेकर नया नोटिफिकेशन जारी किया है. योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 11 अप्रैल 2022 से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की अंतिम तिथि 10 मई 2022 है. भारतीय रेलवे की ओर से अप्रेंटिस पद पर भर्ती चयन मेरिट आधार पर होगा.

बता दें कि, नोटिफिकेशन के अनुसार इस प्रक्रिया के माध्यम से हावड़ा डिविजन, लिलुआ वर्कशॉप, सियालदह डिविजन, मालदा डिविजन, जमालपुर वर्कशॉप, आसनसोल डिविजन, कांचरापारा वर्कशॉप में फिटर, वेल्डर, मशीनिस्ट, कारपेंटर, पेंटर, टर्नर, इलेक्ट्रीशियन और वायरमैन सहित कुल 2972 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन की अंतिम तारीख

आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि: 11 अप्रैल 2022
आवेदन करने की अंतिम तिथि: 10 मई 2022

जरूरी योग्यता

ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से न्यूनतम 50% अंकों के साथ कक्षा 10वीं पास होना चाहिए. साथ ही संबंधित ट्रेड में नेशनल काउंसिल फॉर वोकेशनल ट्रेनिंग द्वारा जारी नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट होना चाहिए.

आयु सीमा

ईस्टर्न रेलवे में अप्रेंटिस के इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 15 साल से 24 साल के बीच होनी चाहिए. शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

आवेदन शुल्क

योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rrcer.com की मदद से 11 अप्रैल से 10 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन करें. सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग उम्मीदवार 100 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

You may also like

Leave a Comment