Home Featured रूस-यूक्रेन युद्ध: इमरजेंसी सायरन को शहनाई बनाकर जंग के मैदान में कर ली शादी, देखें वीडियो

रूस-यूक्रेन युद्ध: इमरजेंसी सायरन को शहनाई बनाकर जंग के मैदान में कर ली शादी, देखें वीडियो

by News Desk

नई दिल्ली| रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग में हजारों लोग मारे जा चुके हैं. वहीँ रूस ने यूक्रेन कई शहरों को तबाह कर दिया है. यूक्रेन के लाखों लोग अपने देश छोड़ पड़ोसी देशों में शरण ले रहे हैं. यूक्रेन में चारों तरफ खौफ का मंजर है. हालांकि, यूक्रेनी सेना रूसी ताकत के सामने अभी तक डटे हुए हैं. इस बीच, एक अच्छी खबर आई है कि युद्ध के मैदान में दो यूक्रेनी सैनिकों ने शादी रचा ली. इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

दरअसल, यूक्रेन की रक्षा बल की 112 ब्रिगेट के दो सैनिकों ने शादी रचाई है. इनका नाम लेसिया और वेलेरी है. ये दोनों यूक्रेन की 112 ब्रिगेड के फाइटर्स हैं, जो यूक्रेन में रूस के हमले के बाद जारी जंग के दौरान शादी के बंधन में बंध गए. वीडियो में देखा जा सकता है कि शादी के बंधन में बंधने के बाद इस जोड़े को साथी सैनिक बधाई देते नजर आ रहे हैं. इस शादी की एक और खास बात ये है कि दुल्हा-दुल्हन दोनों अपनी वर्दी में ही शादी के बंधन में बंध गए. 

यह भी पढ़ें….👉 दूल्हे से घबराई दुल्हन वरमाला के दौरान कर दी ऐसी हरकत,देखें वायरल वीडियो

यूक्रेन के दोनों सैनिकों ने रविवार को राजधानी कीव के प्रवेश द्वार पर एक चेकप्वॉइंट पर शादी रचाई. इनकी शादी में शहर के मेयर विटाली क्लिट्सकोक शामिल हुए थे. यूक्रेन जिस संकट से गुजर रहा है, ऐसे में ये अनोखी शादी खास है, क्योंकि एक तरह जहां सैनिकों के सामने भयावह स्थिति है, तो वहीं युद्ध के मैदान में शादी करने का फैसला लेना अपने आप में अनोखा है.

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment