Home Life Style बारिश में इस तरह रखें अपने पैरों का ध्यान

बारिश में इस तरह रखें अपने पैरों का ध्यान

बारिश में फ्लिप फ्लॉप पहनने से हमें कम्फर्टेबल तो फील होता है

by Unique Pr Desk

बारिश का मौसम आने पर हमारे पैरों को सबसे ज्यादा केयर की जरूरत होती है। बारिश में फ्लिप फ्लॉप पहनने से हमें कम्फर्टेबल तो फील होता है लेकिन हमारे पैरों पर इसका सही असर नहींं पड़ता। आप पैरों का ख्याल रखने के लिए पेडीक्योर करा सकते हैं लेकिन हर महीने दो बार पेडीक्योर कराना किसी के लिए भी पॉसिबल नहीं है। ऐसे में आपको कुछ बातों का ध्यान रखते हुए फुट केयर के लिए भी कुछ घरेलू उपाय करने चाहिए। आइए, जानते हैं-

यह भी पढ़े- https://unique24cg.com/raipur-invitation-to-chief-minister-to-attend-vishwakarma-puja-program/

बारिश के बाद की सफाई
एक बार जब आप बारिश में भीगने के बाद अपने घर में जाते हैं, तो आपका पहला काम यह होना चाहिए कि आप अपने पैरों को लगभग एंटी-सेप्टिक लोशन के साथ गुनगुने पानी में डुबोएं। अपने पैरों को 10-15 मिनट तक भिगोने के बाद अपने पैरों को एंटीबैक्टीरियल साबुन से धो लें और अपने पैरों को तौलिए से अच्छी तरह सुखा लें। यह जरूरी है कि आपके नाखूनों को गंदगी और इंफेक्शन से बचाने के लिए यह जरूरी है।

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos

टैल्कम पाउडर
तौलिये से सूखने के बाद थोड़ा टैल्कम पाउडर लगाएं और अपने पैरों को सोफे या स्टूल पर रखकर कुछ देर के लिए हवा में फ्री रखें। आप अपने बिस्तर पर पंखे के नीचे भी बैठ सकते हैं और अपने पैरों को हवा में सुखा सकते हैं। अगर आपको पैरों से बदबू आने की प्रॉब्लम है, पैरों पर कपूर के पाउडर के साथ टैल्कम पाउडर लगाएं और फिर जुराब और जूते पहनें।

हमें Twitter पर फ़ॉलो करें…..👉 (1) Unique 24 CG (@Unique24CG1) / Twitter

साफ जूते पहनें
एक बार जब आप सुरक्षित रूप से घर और बारिश से दूर हों, तो अपनी चप्पलों को कुछ समय के लिए साबुन के पानी में भिगोएं और फिर उन्हें अच्छी तरह से सूखने के लिए हवादार जगह पर छोड़ दें। ऐसा करने से आपकी चप्पलों पर फंगस का खतरा नहीं होगा।

हमें Facebook पर फ़ॉलो करें…..👉 Unique 24 CG | Facebook

एक्सफोलिएशन
चेहरे के साथ अपने पैरों को भी रेग्युलरी एक्सफोलिएट करें। आप अपने पैरों को किसी भी रेग्युलर माइल्ड शैम्पू के साथ मिलाकर गुनगुने पानी में भिगो सकते हैं और स्क्रब कर सकते हैं। अगर आपके पास पसंदीदा फुट स्क्रब है, तो इसे लगाएं या फिर आप होममेड स्क्रब भी बना सकते हैं।

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment