Home Featured मंदिर में भीख मांगकर जीवन -यापन करने वाली महिला निकली करोड़पति, जानिए इनकी संपत्ति का ब्यौरा!

मंदिर में भीख मांगकर जीवन -यापन करने वाली महिला निकली करोड़पति, जानिए इनकी संपत्ति का ब्यौरा!

by News Desk

रायपुर| छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी भिक्षुको को पुनर्वास करने का अभियान शुरू किया गया है. इस दौरान एक महिला लखपति भिक्षुक ने सबको हैरान कर दिया है. दरअसल भिक्षावृत्ति करने वालों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए समाज कल्याण विभाग द्वारा भिक्षुकों का रेस्क्यू किया जा रहा है. इसी बीच एक भिक्षुक महिला खूब चर्चा में हैं|

यह भी पढ़ें…. 👉 कोरोना की तीसरी लहर से मिल रही है राहत – unique 24 News (unique24cg.com)

जानिए क्यों भिक्षु बनकर भीख मांग रही लखपति महिला

इस भिक्षुक महिला का नाम बेनवती जंघेल है, वे रायपुर के चौक चौराहों पर भीख मांगती नजर आई. जब भिक्षुक महिला से भीख मांगने की वजह पता की गई तो महिला ने बताया कि वे भीख नहीं मांगती बल्कि उन्हें बीमारी है. इस वजह से वे मंदिर, मस्जिद के चक्कर लगा रही थी, वहीं, समाज कल्याण विभाग ने जिस महिला को पकड़ा था, वह महिला संपन्न परिवार से निकली है. उस महिला के दोनों बेटे संपन्न एक बेटा विदेश में तो दूसरा लग्जरी लाइफ जी रहा है. महिला का एक बेटा खुद के मकान में अपने परिवार के साथ रहता है, तो दूसरा बेटा विदेश में नौकरी कर रहा है. इस दौरान महिला भी उस मकान में रहती है 3 किरायेदारों को कमरे किराये से दे रखे है जिससे वहां 8000 हजार रुपए महिला कमा भी लेती है.

फिलहाल समाज कल्याण विभाग अब इस महिला को भिक्षुक पुनर्वास केंद्र ले गई है. वहीं, प्रबंधक ममता शर्मा ने जब महिला के बारे में जानकारी मांगते हुए उससे पूछा कि वहां क्यों भिक्षा मांगती है तो उसने भिक्षा मांगने की बात से इनकार कर दिया है. फिलहाल विभाग महिला की काउंसलिंग करवा जा रहा है और जल्दी ही इसके पीछे की सारी जानकारी सामने आ जाएगी.

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment