Home Featured कश्मीर में अफगानिस्तान से भी बढ़ा खतरा

कश्मीर में अफगानिस्तान से भी बढ़ा खतरा

पश्तून थे जम्मू-कश्मीर में मारे गए दो आतंकी!

by News Desk

न्यूज़ डेस्क :- हाल ही में जम्मू-कश्मीर के सुजवां में सीआईएसएफ की बस पर हुए आतंकी हमले के बाद मुठभेड़ में मारे गए दो आतंकवादियों के मामले में जम्मू कश्मीर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है | आपको बता दें कि पुलिस को संदेह है कि यह दोनों आतंकी अफगानिस्तान से है, और ये पश्तून थे, आइये जानते हैं क्या कहती है पुलिस ?

पूर्व में इन आतंकियों को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस का कहना था कि ये आतंकी पाकिस्तान से आए थे, लेकिन अब जाकर इनकी पहचान सामने आ रही है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अब संदेह जताया है कि ये दोनों आतंकी अफगानिस्तान से आए हो सकते हैं। इसकी वजह यह है कि इन दोनों आतंकियों को शरण देने के आरोप में जिन दो लोगों को अरेस्ट किया गया है, उनका कहना है कि ये पश्तो भाषा में बात कर रहे थे। इससे संदेह यह जताया जा रहा है कि ये आतंकी या तो पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के रहने वाले थे या फिर अफगानिस्तान से आए थे।

यह भी पढ़ें…. 👉 KGF 2 का RCB बबल में किया जाएगा प्रीमियर – Unique 24 News (unique24cg.com)

इस बीच जम्मू-कश्मीर पुलिस ने दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों पर आरोप है कि ये आतंकियों को सीमा से सुजवां तक लेकर आए थे। अधिकारियों ने रविवार को बताया कि चालक बिलाल अहमद वागे और उसके सहायक इश्फाक चोपान को दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले से पकड़ा गया। इससे पहले पुलिस ने मुठभेड़ के संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था तथा एक अन्य को हिरासत में लिया था। वागे और चोपान पर पश्तो भाषा बोलने वाले जेईएम के दो आतंकवादियों को मुठभेड़ से एक दिन पहले सांबा जिले के सुपवाल से जम्मू में सुजवां तक लाने का आरोप है। ये आतंकवादी सीमा पार करके पाकिस्तान या अफगानिस्तान से आए थे।

हमें फेसबुक पर लाइक करें…..👉 (9) Unique 24 CG | Facebook

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में तालिबान के सत्ता में आने के बाद से ही चिंताएं जा रही थीं कि जम्मू-कश्मीर में इसका असर हो सकता है। ऐसे में यदि सुजवां में अटैक करने वाले दो आतंकवादी यदि अफगानी मूल के पाए जाते हैं तो यह चिंता की बात होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सांबा दौरे से दो दिन पहले सीआईएसएफ पर हुए आतंकी हमले और उसके बाद मुठभेड़ के बाद सुरक्षा एजेंसियों की चिंताएं बढ़ गई थीं। जांच में यह भी बात भी सामने आई थी कि ये आतंकवादी पीएम नरेंद्र मोदी के सांबा दौरे को रद्द करने के लिए मजबूर करना चाहते थे।

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment