fbpx
  • Tue. Sep 19th, 2023

    Unique 24 News

    खबर जो आप जानना चाहते हैं

    Cyber Fraud में तीन नाइजीरियन नागरिक गिरफ्तार

    ByWev Desk

    Sep 18, 2023 #India

    बलिया। Cyber Fraud उत्तर प्रदेश के साइबर क्राइम थाना परिक्षेत्र आजमगढ़ को एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस का बड़ा इंटरनेशनल साइबर ऑपरेशन नाइजीरियन गैंग के तीन साइबर अपराधी को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार किया। बता दें कि बलिया निवासी युवती से 32 लाख की ठगी करने वाले तीन नाइजीरियन नागरिकों को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से पुलिस टीम सात मोबाइल, दो लैपटॉप, चार पासपोर्ट, चार भारतीय व चार नाइजीरियन सिम कार्ड बरामद किया है।

    रानी की सराय थाना परिसर स्थित साइबर क्राइम थाने में 14 मई को बलिया जिले के सहतवार थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने तहरीर दी। बताया कि इंस्ट्राग्राम आईडी लारेंस एंड माइकल 022 द्वारा उसके साथ दोस्ती की गई। इसके बाद मेरी शादी में महंगे उपहार देने के नाम पर लगभग 32 लाख रुपए की साइबर धोखाधड़ी कर ली गई। तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर साइबर क्राइम थाने की पुलिस मामले की तफ्तीश में जुट गई है।

    High Court में निकली इस पद पर भर्ती

    इस दौरान पता चला कि दिल्ली में बैठे तीन नाइजीरियन नागरिकों ने युवती के साथ ठगी की है। गिरोह के तीनों सदस्य दिल्ली के चंदर बिहार में रहते हैं। इसके बाद प्रभारी निरीक्षक विमल प्रकाश राय के नेतृत्व में टीम 16 सितंबर को दिल्ली पहुंच गई। मोबाइल लोकेशन के आधार पर दबिश देकर नाइजीरियन नागरिक चिबूके आस्टिन, चिमेजी जस्टिस और चिमामक्पा किजिटो को गिरफ्तार किया।

    देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

    हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

    Unique 24 CG – YouTube

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    Verified by MonsterInsights