Home Featured WhatsApp भारत में 14 लाख से ज्यादा ID बैंड

WhatsApp भारत में 14 लाख से ज्यादा ID बैंड

by Wev Desk
WhatsApp ने भारत में फरवरी महीने में 14 लाख से ज्यादा यूजर्स के अकाउंट पर लगाया ताला

WhatsApp आईटी नियम 2022 के तहत अपनी मासिक रिपोर्ट के अनुसार, मेटा (Meta) के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप (WhatsApp) ने फरवरी में भारत में 14 लाख से अधिक अकाउंट पर प्रतिबंध लगा दिया है। जैसा कि रिपोर्ट में कहा है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को 1 से 28 फरवरी के बीच कुल 335 कंप्लेंट रिपोर्ट मिली थी |

हमें फेसबुक पर लाइक करें…..👉 (9) Unique 24 CG | Facebook

मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने कहा कि कम से कम 14.26 लाख व्हाट्सएप अकाउंट (WhatsApp Account) को कम्प्लेंट चैनल के माध्यम से यूजर्स से प्राप्त कंप्लेंट्स के आधार पर और उल्लंघनों को रोकने और उनका पता लगाने के लिए अपने स्वयं के सिस्टम के माध्यम से बैन किया गया। इससे पहले भारत में जनवरी 2022 में 18 लाख खातों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

यह भी पढ़ें…. 👉 शर्माजी नमकीन से जारी हुआ लेटेस्ट ट्रैक – unique 24 News (unique24cg.com)

बता दें कि WhatsApp पर किसी दूसरे यूजर को परेशान करना या फेक न्यूज फैलाना या स्पैम मैसेज भेजने जैसे कारणों से कंपनी हर महीने यूजर्स के अकाउंट देखती है और उनको बैन करती है। इस प्रकार देखा जाए तो जनवरी 2022 के आंकड़ों की तुलना में, फरवरी 2022 में व्हाट्सएप अकाउंट पर प्रतिबंध प्रतिशत घटकर 22.9% हुआ है। इसके अलावा WhatsApp ने यह भी कहा है कि उसने प्लेटटफॉर्म पर दुर्व्यवहार को रोकने के लिए कई टूल्स और सिस्टम बनाये है ताकि इनपर कंट्रोल किया जा सके।

इस कारण आपका व्हाट्सएप अकाउंट भी हो सकता है बैन

यदि आप भी WhatsApp पर सोचे समझे या गलती से भी फेक न्यूज फैलाते हैं तो आपका खाता बैन किया जा सकता है। इसके अलावा WhatsApp पर यदि कोई यूजर अश्लील मैसेज, स्पैम मैसेज या किसी यूजर को परेशान करता है तो उसको भी बैन किया जा सकता हैं।

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

2 comments

graliontorile 30/05/2022 - 10:24 pm

I have been browsing online more than 3 hours today, yet I never found any interesting article like yours. It?¦s beautiful value sufficient for me. In my opinion, if all website owners and bloggers made excellent content as you probably did, the net might be much more helpful than ever before.

Reply
Admin 31/05/2022 - 10:49 am

Thank you

Reply

Leave a Comment