आज 10 अक्टूबर को अपने जमाने की बॉलीवुड खूबसूरत अदाकारा रेखा (Rekha) आज अपना 68वां जन्मदिन मना रही है तो वहीं पर इस अदाकारा का नाम सुनते ही आज भी लोगों के दिल धड़क उठते है और उनकी अदाकारी के गुणगान किए बिना नहीं रहते है। वैसे तो गुजरे जमाने में उनका नाम कई एक्टर के साथ जुड़ा, जिसमें सबसे ज्यादा बॉलीवुड के बिग बी अमिचाभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी अलग ही परवान रही। क्या आपने सोचा है आखिर एक्ट्रेस रेखा किसके नाम का सिंदूर अपनी मांग में सजाती है।

यह भी पढे-https://unique24cg.com/doctor-ji-got-a-certification/

क्या आप जानते है

आपको पता हो तो एक्ट्रेस रेखा बिग बी अमिताभ के प्यार में इस प्रकार दीवानगी हो गई थी कि उनके प्यार के किस्से बॉलीवुड में उन दिनों चर्चा में बने हुए थे। उस जमाने में एक्ट्रेस का हुस्न इतना लाजवाब था कि, कई एक्ट्रेस को यूं टक्कर देती थी। माना यह भी जाता है कि, अमिताभ बच्चन के साथ नाम जुड़ने पर किसी भी शो में रेखा की चेहरे की रौनक देखने लायक होती है. कहा जाता है कि रेखा अपनी मांग में सिंदूर भी बिग बी के ही नाम का भरती हैं, लेकिन इसके पीछे शायद सच्चाई नहीं। रील में साथ होते हुए अमिताभ और रेखा का प्यार रीयल लाइफ में भी बढ़ने लगा था। दोनों एक-दूसरे पर मरते थे। लेकिन यह रिश्ता ज्यादा जिन तक नहीं ठिका और शादीशुदा अमिताभ ने अपनी गृहस्थी बचाना ही ज्यादा सही समझा और रेखा से दूरी बना ली।

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..👉 unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos

जानिए रेखा का सफर

आपको बताते चलें कि, रेखा का पूरा नाम भानुरेखा गणेशन है लेकिन फिल्मी दुनिया में उन्हें रेखा के नाम से जाना जाता है. उनका जन्म चेन्नई में 10 अक्टूबर 1954 को हुआ था। रेखा ने 15 साल की उम्र से ही काम की शुरुआत कर दी थी रेखा के निजी जीवन की बात की जाए तो वह काफी रहस्यमयी है. बताया जाता है कि उन्हें अपने साथी कलाकार विनोद मेहरा से प्यार हो गया था. दोनों ने शादी भी कर ली थी लेकिन विनोद की मां ने इस रिश्ते को मंजूरी नहीं दी। व्यवसायी मुकेश अग्रवाल से शादी की थी. बताया जाता है कि मुकेश मानसिक रूप से स्वस्थ्य नहीं थे।

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *