Home क्राइम महिला दलाल हुई गिरफ्तार,मानव तस्करी का लगा आरोप

महिला दलाल हुई गिरफ्तार,मानव तस्करी का लगा आरोप

by News Desk

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर में चौकाने वाला मामला सामने आया है यह घटना तपकरा थाना क्षेत्र की है। थाना प्रभारी एलआर चौहान ने बताया कि शिकायत मिली थी कि एक महिला तस्कर चार किशोरियों को दिल्ली लेकर जा रही है। अच्छे काम और अधिक कमाई का लालच देकर चार किशोरियों को दिल्ली ले जाने की कोशिश कर रही आरोपित महिला को पुलिस ने रायगढ़ के बस स्टैंड से गिरफ्तार कर पीड़ितों को संरक्षण में ले लिया है।

हमें फेसबुक पर लाइक करें…..👉 (9) Unique 24 CG | Facebook

सूचना पर एसपी विजय अग्रवाल के निर्देश पर तपकरा पुलिस की एक टीम मामले की जांच में लगी। पूछताछ के दौरान तपकरा पुलिस को पता चला कि आरोपित महिला नीलम कुजूर(38)किशोरियों को लेकर रायगढ़ की ओर लेकर गई है। पीछा करते हुए तपकरा पुलिस की टीम रायगढ़ पहुंची। यहां खोजबीन के दौरान आरोपित नीलम कुजूर एक निजी यात्री बस का टिकट के साथ किशोरियों को लेकर रायपुर जाने के फिराक में बैठी हुई थी। पुलिस ने टीम ने उसे पूछताछ के लिए अभिरक्षा में लेते हुए किशोरियों को लेकर तपकरा आ गई।

यह भी पढ़ें….👉 रात को सोने से पहले पुरूष खाएं ये चीजें, विवाहिक जीवन से कभी नहीं होंगे परेशान… – unique 24 News (unique24cg.com)

यहां पीड़ित किशोरियों ने पुलिस को दिए बयान में बताया कि आरोपित महिला उन्हें दिल्ली में मोटा वेतन वाला नौकरी दिलाने का लालच दिया था। मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपित नीलिमा कुजूर के खिलाफ धारा 363,370-4,374 के तहत अपराध दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। उल्लेखनीय है कि जशपुर जिले के वनांचल क्षेत्र में मानव तस्कर का गिरोह सक्रिय है। क्षेत्र में झारखंड व ओडिशा राज्य से आए मानव तस्कर गिरोह दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्र के युवक व युवतियों को आकर्षक वेतन, रहने- खाने की सुविधा का लालच देकर उन्हें दिल्ली, मुंबई ले जाकर प्लेसमेंट एजेंसी को सौंप देते है। जहां से उन्हें काम के लिए आया, गार्ड की मांग करने वालों के यहां भेज देते है। यहां उन्हें न तो ठीक से खाना दिया जाता है और न समय पर वेतन । जशपुर पुलिस समय-समय पर अभियान चलाकर लोगों को मानव तस्कर से मुक्त भी कराती है और लोगों को इनके झांसे में आकर न जाने की सलाह भी दे रहे है।

कला धर्म एवं संस्कृति सहित देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 👇

Unique 24 CG – YouTube

You may also like

Leave a Comment