गोवा पर्यटन विभाग ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह को नोटिस भेजा है। दरअसल, यहां के मोरजिम में युवराज सिंह का एक विला है। आरोप है कि विला को  पंजीकृत कराए बिना ‘होमस्टे’ के तौर इस्तेमाल किया जा रहा है। युवराज को आठ दिसंबर को सुनवाई के लिए बुलाया गया है। गोवा पर्यटन व्यापार अधिनियम 1982 के तहत राज्य में ‘होमस्टे’ का संचालन पंजीकरण के बाद ही किया जा सकता है।

यह भी पढे- https://unique24cg.com/margashirsh-amavasya-today-is-margashirsh-amavasya-know-the-method/

राज्य पर्यटन विभाग  के उपनिदेशक राजेश काले ने 18 नवंबर को विला ‘कासा सिंह’ के पते पर नोटिस जारी किया था। इसमें युवराज को आठ दिसंबर को सुबह 11 बजे व्यक्तिगत सुनवाई के लिए पेश होने का निर्देश दिया गया है। विला उत्तरी गोवा के मोरजिम में है।

हमें instagram पर फ़ॉलो करें…..unique24cg.com (@unique24cg) • Instagram photos and videos

नोटिस में पूछा गया है कि पर्यटन व्यापार अधिनियम के तहत संपत्ति का पंजीकरण नहीं कराने के लिए उनके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए। मामले में दोषी पाए जाने पर एक लाख रुपये तक का जुर्माना हो सकता है।

ऐसा है युवराज सिंह का आलीशान विला 
बता दें कि युवराज सिंह और हेजल कीच का यह आलीशान विला अरब सागर और चोपरा नदी के बीच स्थित है। इस घर के चारों तरफ समुंदर और हरियाली नजर आती है। युवराज सिंह के इस घर को सनस्टेट डेवलपर्स नितिन कटवानी ने बनाया है और इसे ग्रीस के आलीशान घरों जैसा लुक दिया है। इस घर का इंटीरियर व्हाइट और ब्लू जैसे लाइट कलरों से किया गया है। इसमें गोअन परंपरा भी नजर आती है। इतना ही नहीं युवराज सिंह ने अपने विला में अपनी क्रिकेट की कुछ यादें भी संजोकर कर रखी है। यहां आने वाले लोग युवराज सिंह से जुड़ी इन चीजों को देख सकते हैं। युवराज सिंह भी अक्सर अपने गोवा के ड्रीम हाउस में छुट्टियां बिताना पसंद करते है, वो अपने परिवार के साथ यहां पर आते हैं।

देश दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए,

हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें 

Unique 24 CG – YouTube

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *