9 मार्च को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह Chhattisgarh में

रायपुर :- 9 मार्च को राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में किसान महासम्मेलन होगा। जिसमें देश के रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी उपस्थित रहेंगे और किसानों को संबोधित करेंगे।आज छत्तीसगढ़ शासन के केबिनेट मंत्री राम विचार नेताम और केदार कश्यप ने साइंस कालेज मैदान का निरीक्षण किया । इस अवसर पर चुनाव प्रबंधन समिति के सह संयोजक भूपेंद्र सवन्नी , भाजपा प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव भी उपस्थित थे।

भाजपा नेताओं ने बताया कि इतने कम समय में 26 लाख किसानों का एक करोड़ 47 लाख मैट्रिक टन चावल खरीदना अपने आप में एक रिकॉर्ड है। यह बात अपने आप किसानों के प्रति सरकार के सकारात्मक रवैये को दर्शाता है।

किसान महासम्मेलन में प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार चाहर समेत राष्ट्रीय पदाधिकारीयों का संबोधन होगा। भाजपा नेताओं ने बताया इस सम्मलेन के लिए प्रदेश के समस्त किसान भाइयों को आमंत्रित किया गया है। मोदी की गारंटी के तहत भाजपा की प्रदेश सरकार ने प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान 31सौ रूपए प्रति क्विंटल की दर से खरीदने का वादा पूरा किया है जिसका लाभ सीधे किसान भाइयों को हो रहा है।

इस कड़ी में इस वर्ष प्रदेश सरकार द्वारा 1.47 लाख मीट्रिक टन धान की रिकॉर्ड खरीदी की गई है। भाजपा सरकार ने ही शून्य प्रतिशत ब्याज पर किसानों को ऋण मुहैया कराने का काम भी किया है। इसी प्रकार प्रधानमंत्री श्री मोदी की केंद्र सरकार ने गन्ना किसानों को एक बड़ा तोहफा देते हुए 340 रुपए प्रति क्विंटल की दर से गन्ना खरीदने का निर्णय लिया और पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष 8 प्रतिशत अधिक राशि से गन्ना खरीदी की जा रही है। पीएम किसान सम्मान योजना के तहत केंद्र सरकार ने किसान सम्मान निधि की 16वीं किश्त जारी की है।